सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

संदेश

December 8, 2015 की पोस्ट दिखाई जा रही हैं

सगी बहनों का पुलिस कोर्ट में कराएगी बयान

रविसाहू रघुराजनगर 

शहर के सुभाषनगर मोहल्ले से लापता सगी बहनों को क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम रविवार देर रात इलाहाबाद से गोंडा ले आई है। यहां सगी बहनों का कोर्ट में बयान कराने की पुलिस ने तैयारी की है। मगर दस्तनदाजी की एफआईआर दर्ज न होने से पुलिस के लिए समस्या खड़ी हो गई है। इसके लिए विशेषज्ञों से सलाह ली जा रही है। 

शहर के सुभाषनगर मोहल्ले से 30 नवंबर की रात दो सगी बहनें लापता हो गई थीं। इसी बीच सीतापुर के मानपुर थाना क्षेत्र में एक पुलिया के नीचे ट्राली बैग में दो युवतियों के कटे हुए सिर व लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र में दो युवतियों के धड़ व पैर बरामद हुए थे। 

इधर शवों की बरामदगी की सूचना पर दोनों सगी बहनों के परिवार वालों ने पांच दिसंबर को नगर कोतवाली में दोनों सगी बहनों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। 

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद दोनों सगी बहनों के दो भाई शवों की पहचान के लिए पहले सीतापुर और उसके बाद वहां से लखनऊ पहुंचे। दोनों ने शवों के कपड़ों से उनकी पहचान कर खुद की बहन बताया। 

इसे ऑनर किलिंग की लाइन लेंथ पर तफ्तीश को आगे बढ़ाते हुए लखनऊ पुलिस गोंडा पहुंची। मगर गोंडा पुलिस ने सर्विलां…

बदहाल गोंडा जिले की सड़क चार करोड़ खर्च, फिर भी सड़क बदहाल धूल मिट्टिओ से परेसान जनता

रविसाहू रघुराजनगर लगभग चार करोड़ रुपये खर्च करने के बाद भी उतरौला-बलरामपुर नवाबगज उतरौला , मनकापुर बभनान सड़क को पूरी तरह गड्ढामुक्त नहीं किया जा सका है। जगह-जगह गड्ढे व उछाल के कारण राहगीरों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क की बदहाली के चलते 30 किलोमीटर दूरी तय करने में कम से कम डेढ़ घंटे समय लगता है। क्षेत्रवासियों ने सड़क का पुन: निर्माण कराने की मांग मुख्यमंत्री से की है।

उतरौला तहसील मुख्यालय को बलरामपुर जिला मुख्यालय से जोड़ने वाले आसाम रोड को गड्ढामुक्त बनाने के लिए विगत दिनों लगभग चार करोड़ रुपये खर्च करके मरम्मत कार्य कराया गया है। 

मानक के अनुरूप मरम्मत कार्य न होने से सड़क की गिट्टियां उखड़ने लगी हैं। मार्ग पर कई जगह अभी भी गड्ढे हैं। कुछ स्थानों पर सड़क की पटरियां भी पूरी तरह गायब हैं। 

स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क मरम्मत के नाम पर सरकारी धन की बंदरबांट की गई है। मानक के अनुरूप तारकोल का इस्तेमाल नहीं होने के कारण गिट्टियां मरम्मत के एक माह बाद ही उखड़ने लगी हैं। 

सड़क मरम्मत में अनियमितता की शिकायत भी स्थानीय लोगों ने अधिकारियों से की लेकिन अधिकारियों…

आईएस लिखने वाले तीनों से दोबारा पूछताछ

रविसाहू रघुराजनगर 
धानेपुर के बीएचडी इंटर कॉलेज परिसर ने पानी की टंकी पर आईएसआईएस व इस्लामिक स्टेट लिखने के मामले में पुलिस हरकत में आ गई है। मंगलवार को आरोपी किशोरों के घर पर क्राइम ब्रांच व इंटेलीजेंस की टीम ने छापेमारी की और दोबारा किशोरों व परिवारीजनों से पूछताछ की। पुलिस तीनों के निवास संबंधी दस्तावेज व मोबाइल नंबर ले गई है।

पानी की टंकी पर आईएसआईएस लिखने के मामले को पुलिस के आला अधिकारी भले ही बच्चों की हरकत बताकर कार्रवाई की बात को टाल रहे हों, लेकिन धानेपुर जैसे छोटे कस्बे में पानी की टंकी पर आईएसआईएस व इस्लामिक स्टेट जैसे नारे लिखने की बात ने आला अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है। 

इसी मामले की जांच के लिए मंगलवार को क्राइम ब्रांच व इंटेलीजेंस की टीम ने धानेपुर बाजार में घटना की छानबीन शुरू कर दी। जांच के दौरान क्राइम ब्रांच की टीम आरोपी किशोरों के घर गई और उनके परिवारीजनों से पूछताछ की। 

थानाध्यक्ष देवेंद्र पांडेय ने बताया कि तीनों किशोर यहीं हैं। दिन में उन्हें थाने घ्घ् बुलाकर दोबारा पूछताछ की गई। इसमें से एक दर्जी का काम करता है, जबकि दो फर्नीचर का काम करते हैं। 

तीनों से पूछताछ …

चुनाव के चलते मुश्किल हुआ सफर

रविसाहू रघुराजनगर 
गोंडा: रोडवेज बस से यात्रा करना है तो थोड़ा ध्यान दें। 11 दिसंबर तक बमुश्किल ही बस आपको समय से मिल पाएगी। जहां एक तरफ गोंडा डिपो की एक तिहाई बसें चुनाव में लग गई हैं, वहीं कोहरे ने बसों की रफ्तार कम कर दी है। गोंडा डिपो में वर्तमान में 59 बसें हैं। जिनमें से 19 बसें चुनाव निपटाने के लिए लगा दी गई हैं। जो 11 दिसंबर तक चुनाव निपटाने के बाद ही खाली हो पाएंगी। बहरहाल एआरएम ने कोहरे से निपटने के लिए सभ... और पढ़ें »

पंचायत चुनाव::: चौथे चरण का चुनाव प्रचार खत्म, आज रवाना होंगी पो¨लग पार्टियां

रविसाहू रघुराजनगर 
गोंडा: पंचायत चुनाव के अंतिम चरण का चुनाव प्रचार खत्म हो गया, मतदान के लिए बुधवार को पो¨लग पार्टियां रवाना की जाएगी। 214 ग्राम पंचायतों में प्रधान व सदस्य पद के लिए 4752 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। 323 मतदान केंद्रों के 922 बूथों पर 5.73 लाख मतदाता वोट डालेंगे। पो¨लग पार्टी रवानगी के लिए नामित अफसरों को निर्देश जारी कर दिए हैं। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत राजेश कुमार ने बताया कि पंचायत चु... और पढ़ें »

अब ड्रोन बनेगा चुनावी कवच

रविसाहू रघुराजनगर
गोंडा : तरबगंज तहसील के चार ब्लॉक क्षेत्र में प्रधानी चुनाव के पुलिस के लिए ड्रोन कवच साबित होगा। ड्रोन में लगे जूम कैमरे में एक किलोमीटर के दायरे में होने वाली गतिविधियां कैद होंगी। चौथे चरण के चुनाव के लिए गोंडा पुलिस ने आधुनिक तकनीकों का सहारा लिया है। ताकि चुनाव में गड़बड़ी रोकी जा सकेगी। साथ ही साथ अराजकतत्वों के खिलाफ इलेक्ट्रानिक सबूत जुटाएं जा सकेंगे। पुलिस भी समय से उन स्थानों पर पहुंच सकेग...और पढ़ें »

वोट डालने के बाद थाने में बैठाए जाएं गड़बड़ी करने वाले

रविसाहू रघुराजनगर 
गोंडा: तरबगंज तहसील में 10 दिसंबर को होने वाले मतदान को चुनौतीपूर्ण मानते हुए जिला प्रशासन ने मतदान को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण संपन्न कराने लिए तैयारियां पूरी ली हैं। बैठक में डीएम अजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि तरबगंज तहसील की 228 ग्राम पंचायतों के 323 मतदान केंद्रों पर 10 दिसंबर को मतदान होना है। जहां पर 573724 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। तहसील क्षेत्र को 9 जोन तथा ... और पढ़ें »

मतदान से पहले नवाबगंज में गोलियों की गूंज, दस घायल

रविसाहू रघुराज नगर 
गोंडा : चौथे चरण के मतदान को शांतिपूर्ण कराने का पुलिस का दावा धरा का धरा रह गया। चुनाव से दो दिन पूर्व ही नवाबगंज में गोलियों की तड़तड़ाहट ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को सकते में डाल दिया है। पुलिस की तैयारियों पर दबंगों ने पानी फेर दिया है। नवाबगंज थाना क्षेत्र के चौखड़िया के डिहवा व मंहगूपुर के बखिरा में दो गांवों में चुनाव जुलूस के दौरान प्रधान प्रत्याशी समर्थकों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इ... और पढ़ें »