सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

संदेश

December 7, 2015 की पोस्ट दिखाई जा रही हैं

सरयू परियोजना को मिले 700 करोड़ रुपये

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव सोमवार को परसपुर के ग्राम बहुअन मदार माझा में निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। कार्यक्रम के बांद मंत्री ने पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के हितों को सर्वोपरि रखती है और उनके हितों के लिए निरंतर कार्य भी कर रही है। 

उन्होंने बताया कि सरयू परियोजना के लिए केंद्र सरकार से सात सौ करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हो गई है। जल्द ही सरयू परियोजना का कार्य पूरा कराया जाएगा। जरवल से बलरामपुर तक फोरलेन सड़क का निर्माण भी जल्दी ही शुरू करा दिया जाएगा। 

कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, ग्राम्य विकास मंत्री अरविंद सिंह गोप, कैबिनेट मंत्री कृषि विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह, पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह, पूर्व राज्यमंत्री रामबहादुर सिंह आदि मौजूद रहे।

सहयोगी मार्गदर्शन करें न कि पारंपरिक

गोंडा: माताओं व परिवार वालों को घर पर देखभाल संबंधी आदतों के बारे में जानकारी देने एवं सलाह देने में आशा की क्षमता को बढ़ाने में आशा संगिनी की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। सोमवार को जिला अस्पताल के एएनएम ट्रे¨नग सेंटर में आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए जिला कम्युनिटी प्रोसेस प्रबंधक डॉ. आरपी ¨सह ने कहा कि आशा संगिनी वह व्यक्ति है, जो जमीनी स्तर पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं के सीधे संपर्क मे... और पढ़ें 

तृतीय चरण में 66.16 फीसदी हुआ मतदान

पंचायत चुनाव के तृतीय चरण में लोकतंत्र के महापर्व में सोमवार को वोटरों का मेला दिखाई पड़ा। अपने गांव की सरकार बनाने के लिए गांव-गांव बूथों पर वोटरों की लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं। ग्राम पंचायत चुनाव में सोमवार को तीन ब्लॉकों में 66.16 फीसदी मतदान हुआ। इसी के साथ मतदान खत्म होने के बाद तृतीय चरण के 4,725 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटियों में बंद हो गया। 

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में जिले के विकास खंड छपिया, बभनजोत व मनकापुर में ग्राम प्रधान पद के 224 व क्षेत्र पंचायत के 2742 पदों के लिए 696 बूथों पर वोट डाले गये। 

तीन ब्लॉकों के 4.65 लाख 263 मतदाताओं ने 4,725 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला तय करने के लिए वोट डाले। सभी ब्लॉकों पर सोमवार को घना कोहरा होने के बावजूद मतदान करने के लिए मतदाताओं में उत्साह दिखा। 

सुबह से ही वोटर बूथों पर पहुंचने लगे थे। मतदान केंद्रों पर महिलाओं व पुरुषों की वोट डालने के लिए लंबी-लंबी लाइन लगी रहीं। 

तीसरे चरण में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर आमतौर पर मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा। तीन ब्लॉक होने के बावजूद 66.16 प्रतिशत वोट पड़े, जो कई ब्लॉकों वाले क्षेत्र स…

तापमान में आई गिरावट, बढ़ गई ठंड

रविसाहू रघुराजनगर गोंडा: हवाओं की रफ्तार बढ़ने से तापमान में गिरावट आई है, वहीं कोहरा आवागमन में राह में बाधा बना रहा। ठंड बढ़ने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कृषि वैज्ञानिक ने कोहरे के साथ ही ठंड बढ़ने की संभावना जताई है। सोमवार को सुबह से घना कोहरा छाये रहने से लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लोगों को हेड लाइट जलाकर आवागमन में करना पड़ा। वहीं, ठंड के चलते बच्चों को भी स्कूल जाने में परेश... और पढ़ें »