सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

संदेश

December 4, 2015 की पोस्ट दिखाई जा रही हैं

वनमाफिया ने उजाड़ दी बाग की हरियाली

रविसाहू रघुराजनगर 
                     गोंडा: क्षेत्र में वन माफिया सक्रिय हैं। शीशम, सागौन के हरे कीमती पेड़ को काटने से नहीं हिचक रहे हैं। विभाग भी आंख बंद करके बैठा है। बाग में लगे सैकड़ों शीशम व सागौन पेड़ काट डाले गये। वन विभाग जांच कराने की बात कर रहा है। स्थानीय थाना क्षेत्र के गूंगीदेई के कंदरा मजरे के पास एक शीशम व सागौन का बाग है। जिसमें सैकड़ों पेड़ शीशम व सागौन के लगे थे। वन माफियाओं की नजर इस बाग पर पड़ी। उन्होंने पेड़ों की कटान... और पढ़ें »

अस्पताल में वाहन पार्किंग का हो इतंजाम वर्ना कार्रवाई

गोंडा: दैनिक जागरण ने 24 नवंबर के अंक में ओपीडी को बना डाला वाहन स्टैंड शीर्षक से समस्या को प्रमुखता से
उजागर करने के बाद शुक्रवार को जिला अस्पताल पहुंचें डीएम अजय कुमार उपाध्याय ने पार्किंग व्यवस्था में सुधार का निर्देश दिया। डीएम ने अस्पताल के मुख्य गेट से लेकर इमरजेंसी गेट के सामने तक बेतरतीब खड़े वाहनों को पर नाराजगी जताई। सीएमएस को सबसे पहले अस्पताल में पार्किंग व्यवस्था ठीक करने के निर्देश द... और पढ़ें »

शुकुलगंज बाजार में गिरी बिजली, जमीन में हुआ गड्ढा

रविसाहू रघुराजनगर 
कड़ाके के साथ गरजी बिजली बुधवार की रात दो बजे के करीब बेलसर इलाके में शुकुलगंज बाजार स्थित एक खलिहान में गिरी। जिससे जमीन में एक बड़ा सा गड्ढा हो गया। वहीं खलिहान में रखी की पुआल भी जल गई। जिसे मौके पर इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने बुझाया। बिजली गिरने से दहशत के मारे बाजार के अगल-बगल रह रहे लोग ठीक तरह से सो भी नहीं सके।

बुधवार की रात शुकुलगंज बाजार में लोग अपने घरों सो रहे थे कि इसी बीच बाजार से कुछ दूर बने पावर हाउस के ठीक बगल स्थित एक खलिहान में तेज गरज के साथ बिजली गिरी। जिसकी आवाज ने लोगों को चौंका दिया। मारे डर के लोग अपने घरों से निकले तो देखा कि खलिहान में आग लगी थी। आनन-फानन में जब लोग मौके पर पहुंचे और आग बुझाया तो देखा कि जमीन में एक गड्ढा हो गया है। ग्

रामीणों की मानें तो तेज गरज के साथ बिजली गिरने से जमीन में गड्ढा हुआ। जबकि बिजली से ही खलिहान में रखे धान के पुआल में आग लग गई। गनीमत रही कि बिजली गिरने की घटना एक ऐसी जगह पर हुई, जहां कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था।

छेड़खानी के आरोपी को दो वर्ष की कैद

थाना महराजगंज तराई क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने अपनी लड़की के साथ छेड़खानी के आरोप में तीन फरवरी 2014 को गांव महदेईया निवासी नान्हू उर्फ मनोज कुमार यादव के खिलाफ मुकदमा लिखाया था। पुलिस ने मनोज के खिलाफ आरोप पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया। 

परीक्षण के बाद साक्ष्यों के आधार पर जेएम प्रथम हेमंत कुमार कुशवाहा ने सात फरवरी 2013 को छेड़खानी का आरोपी मानते हुए मनोज कुमार को दो वर्ष के कारावास व 3500 रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई। अर्थदंड अदा न करने पर आरोपी को पांच माह का अतिरिक्त कारावास भुगतने का आदेश भी दिया गया था। 

जेएम प्रथम के आदेश के खिलाफ मनोज कुमार ने जिला एवं सत्र न्यायालय में अपील दाखिल की थी।� अपील की सुनवाई एफटीसी न्यायालय में शुरू हुई। सुनवाई के दौरान सरकारी वकील रवीन्द्र यादव ने पूर्व पारित आदेश को सही बताया। बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने मनोज को निर्दोष बताते हुए तमाम दलीलें दी। 

दोनों पक्षों के दलीलों को सुनने व पत्रावली का अवलोकन करने के बाद एफटीसी न्यायाधीश सुरेन्द्र कुमार सिंह ने अधीनस्थ न्यायालय के आदेश को सही मानते हुए मनोज की सजा को बरकरार रखा। न्यायाधीश ने मनोज की अपील को …

दो बीसीपीएम का रोका वेतन, तीन को चेतावनी

गोंडा: ब्लॉक स्तर पर कार्यरत बेलसर व बभनजोत के ब्लॉक कम्युनिटी प्रोसेस प्रबंधक के अनुपस्थित रहने पर उनका वेतन रोक दिया गया है। साथ ही तीन को चेतावनी जारी की गई है। शुक्रवार को एलबीएस पीजी कॉलेज के समीप राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मंडलीय कार्यालय पर प्रबंधकों की बैठक को संबोधित करते हुए मंडलीय कार्यक्रम प्रबंधक अर¨वद गोस्वामी ने कहा कि स्वास्थ्य योजनाओं के संचालन में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाह...और पढ़ें »

सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मां का निधन

सांसद बृजभूषण शरण सिंह की माता राम प्यारी देवी पत्नी स्व. जगदंबा शरण सिंह के निधन पर भाजपा नेताओं में शोक की लहर रही। राजनीति से जुड़ी कई हस्तियां जिनमें पूर्व मंत्री, सांसद व विधायक समेत जिले व मंडल के जनपदों के गण्यमान्य लोग उनकी मां को श्रद्धांजलि देने उनके आवास पर पहुंचे। 

शुक्रवार की दोपहर सांसद की माता की अंतिम यात्रा में हुजूम उमड़ पड़ा। उन्हें अयोध्या के श्मशान घाट ले जाया गया जहां सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने उन्हें मुखाग्नि देकर अंतिम विदाई दी। 

95 वर्ष की राम प्यारी देवी अपने पीछे बड़ा बेटा सांसद बृजभूषण शरण सिंह, उनके पुत्र प्रतीक भूषण शरण सिंह, करन भूषण शरण सिंह व सांसद के भतीजे सुमित भूषण शरण सिंह व सुदीप भूषण शरण सिंह तथा प्रपौत्र रूपेंद्र सिंह पुत्र प्रतीक सिंह व अमर्थ्य सिंह पुत्र करण सिंह से भरा पूरा छोड़ गई हैं। 

राम प्यारी देवी के अंतिम संस्कार में पूर्व मंत्री रमापति शास्त्री समेत कई सांसद, विधायक व जनपद तथा देवीपाटन व फैजाबाद मंडल के जनपदों के गण्यमान्य लोग शामिल रहे। 

भाजपा उपाध्यक्ष व बड़गांव की सभासद शांति देवी चौरसिया की अध्यक्षता में भाजपा नेता शेष चौरसिया की अगुवा…

युवती ने फांसी लगा दी जान

रविसाहू रघुराजनगर 

                                    महाराष्ट्र के मुंबई शहर निवासी प्रताप चव्हाण पिछले 30 वर्ष से धानेपुर के चौक बाजार मे स्व. नरसिंह सोनी के मकान में परिवार समेत किराये पर� रहता है। यहीं से थोडी दूर पर प्रताप ने एक दुकान किराए पर ले रखी है और उसी मे चांदी को गलाने का काम करता है। 

प्रताप के मुताबिक तीन माह पहले वह अपनी बेटी की शादी के लिए मुंबई गया था। शादी के बाद वह अपनी बेटी मोहिनी (22) के साथ वापस धानेपुर आ गया था, जबकि उसकी पत्नी व बेटे मुंबई में ही हैं। 

प्रताप ने बताया कि शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे वह अपनी दुकान पर चला गया था। घर में उसकी बेटी मोहिनी अकेली थी। दोपहर करीब दो बजे जब वह खाना खाने के लिए घर आया तो दरवाजा अंदर से बंद था। 

इस पर उसने अपनी बेटी को आवाज दी, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। किसी अनहोनी की आशंका के चलते उसने अपने पड़ोसियों समेत पुलिस को इस बात की सूचना दी। मौके पर पहुंची धानेपुर पुलिस ने मकान का दरवाजा तोड़ा। 

अंदर जाकर देखा तो मोहिनी का शव कमरे मे लगे लोहे की सरिया से दुपट्टे के सहारे लटक रहा था। शव के पास ही एक पन्ने का सुसाइड नोट भी पड़ा हुआ था…

अब शादी करने से पहले देना होगा AIDS जांच की रिपोर्ट

रविसाहू रघुराज नगर 
महरास्ट्रा के एक गाव वालों ने घोसित किया है की सादी से पहले लड़के और लड़की का एड्स जांच की रिपोर्ट देनी होगी