सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

संदेश

December 3, 2015 की पोस्ट दिखाई जा रही हैं

एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व आशा मिलकर करें कार्य

गोंडा: आशा को अपने कार्यों को पूरा करने के लिए एएनएम और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ अच्छा समन्वय बनाकर कार्य करे। इन तीनों की अपनी-अपनी जिम्मेदारियां है, वहीं कुछ जिम्मेदारियां साझा भी होती हैं। समुदाय स्तर पर पांच प्रमुख गतिविधियां है, जिसमें सबकी अपनी भूमिका होती है। गुरुवार को जिला अस्पताल के अचल प्रशिक्षण केंद्र में आयोजित आशा संगिनी के प्रशिक्षण कार्यक्रम में जानकारी देते हुए प्रशिक्षक कसीम ... और पढ़ें »

भरहापारा में पुनर्मतदान कल

भरहापारा पोलिंग बूथ पर अब 05 दिसंबर 2015 को पुनर्मतदान कराया जाएगा। इस के लिए गुरुवार को जिला मजिस्ट्रेट/ जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार उपाध्याय ने गाइड लाइन जारी कर दी है। जिला प्रशासन ने पुनर्मतदान कराने की तैयारियां शुरू कर दी है। 

पंचायत चुनाव में झंझरी ब्लॉक के ग्राम फिरोजपुर के ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 01 दिसंबर 2015 को कराए जा रहे मतदान के दौरान गांव के भरहापारा मतदान बूथ पर फर्जी वोटिंग को लेकर बवाल हो गया था। इस बवाल में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जब कि गोली लगने से दो लोग घायल हो गए थे। बूथ पर हुई हिंसा के बाद मतदान प्रक्रिया बाधित हो गई थी। इस मामले में जिला प्रशासन ने इस बूथ के मतदान को रद्द कर दिया था। 

राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के क्रम में जिला मजिस्ट्रेट/ जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार उपाध्याय ने 03 दिसंबर 2015 गुरुवार को भरहापारा बूथ पर 05 दिसंबर 2015 को पुनर्मतदान कराने का पुन: आदेश जारी किया है। इस बाबत जिला अधिकारी अजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि भरहापारा बूथ पर अब 05 दिसंबर को पुनर्मतदान में पूर्व निर्धारित समय के मुताबि…

गोंडा में नए एसपी प्रदीप कुमार यादव ने संभाली कमान

रविसाहू रघुराजनगर
पुलिस विभाग के सूत्रों की मानें तो सूबे में आईपीएस अफसरों में प्रदीप कुमार यादव काफी तेज तर्रार माने जाते हैं। वहीं सीओ राजेश कुमार तिवारी को भी गोंडा के लिए तबाला किया गया है। पिछले दिनों मतदान के दौरान भरहापारा में हुई चुनावी हिंसा में एक व्यक्ति की हत्या किये जाने व दो लोगों के गोली लगने से घायल होने की घटना के तुरंत बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने एसपी रहे अनिल कुमार, सीओ सदर अखंड प्रताप सिंह व एसडीएम सदर नरेन्द्र सिंह व कोतवाल देहात फर्णीन्द्र को हटाने का आदेश जारी कर दिया था।

एसपी प्रदीप यादव ने शासन के निर्देश पर गुरुवार की देरशाम को गोंडा पहुंचे। उन्होंने अपने कार्यालय के कर्मचारियों के अलावा पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। इसके बाद अपने कैम्प कार्यालय में जिले के कप्तान का पदभार ग्रहण कर लिया। जिले के लोगों को नये पुलिस कप्तान से काफी बेहतरी की उम्मीदें लगी हैं। लोगों का मानना है तेज तर्रार माने जाने वाले नये कप्तान से लोगों को न्याय मिलेगा ।

गोंडा मे गुस्से की भेंट चढ़ गया मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण

रविसाहू रघुराजनगर
गोंडा: पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की तैयारियों में जुटे प्रशासन को झटका लगा है। गुरुवार को मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के लिए गांधीपार्क स्थिति टाउनहाल में आयोजित प्रशिक्षण शिक्षकों के गुस्से की भेंट चढ़ गया। नतीजा ये रहा कि अधिकारी दिनभर कर्मचारियों के आने का इंतजार करते रहे, हाल मे खाली पड़ी कुर्सियां कार्यक्रम के सफलता की हकीकत बयां कर रही थी। उधर, जिला प्रशिक्षण अधिकारी डा. बीएल मौर्य ने कहा है

बदल गई मतदान की तारीख सात को मनकापुर व 10 को तरबगंज में होगा मतदान

रविसाहू रघुराजनगर
जिले में पंचायत चुनाव में तीसरे चरण का मतदान अब 07 दिसम्बर व चौथे चरण का
मतदान अब 10 दिसम्बर 2015 को होगा। जिले में चुनाव के दौरान हाल में हुई हिंसक घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए जिले के चुनाव कार्यक्रमों की तिथियों में फेरबदल कर दिया है। आयोग ने चुनाव कार्यक्रमों की संशोधित अधिसूचना जारी कर जिला निर्वाचन अधिकारी को जरूरी निर्देश दिए हैं।

डीएम अजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि तीसरे व चौथे चरण में होने वाले मतदान के क्रम में मनकापुर तहसील के तीन ब्लाक मनकापुर, छपिया व बभनजोत में सात दिसंबर को तथा चौथे चरण में तरबगंज तहसील के तरबगंज, बेलसर, नवाबगंज व वजीरगंज में 10 दिसंबर को मतदान होगा। मतगणना 12 के स्थान पर 13 दिसंबर को होगी। 

राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल की ओर से जिला मजिस्ट्रेेट/ जिला निर्वाचन अधिकारी गोंडा को जारी किये गए पंचायत चुनाव की संशोधित अधिसूचना में कहा है कि पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण में हिंसक घटनाएं हुई हैं। इन घटनाओं के कारण गोंडा जिला अति संवेदनशील हो गया है। 

ऐसे में तृतीय व चौथे चरण के मतदान तिथियों में परिवर्तन किये जाने का निर्णय लिया गया है। जि…

फुटपाथ पर दुकान, चलना नहीं आसान

रविसाहू रघुराजनगर 
गोंडा : जिस फुटपाथ का निर्माण पैदल चलने वाले लोगों की सुविधा के लिए बनाया गया था, उस पर अब व्यापारी व दुकानदार अपना हित साध रहे हैं। सड़क किनारे तक दुकानें लगने से राहगीरों को जहां परेशानी होती है, वहीं अक्सर जाम लग जाता है। जाम में घंटों लोग जूझते हैं। महाराजगंज पुलिस चौकी से मनकापुर बस अड्डा तक सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ पर दुकानदारों ने कब्जा जमा लिया है।